Business Conclave

भारत को बेहतर दिशा में आगे बढ़ाने का परिचायक है “जय हिंद Business Conclave ”

जय हिंद कॉलेज (स्वायत्त), मुंबई 15 से 16 दिसंबर 2023 के बीच जय हिंद बिजनेस कॉन्क्लेव के दूसरे संस्करण के आयोजन का गवाह बना। इस बार कॉन्क्लेव विभिन्न वक्ताओं के सत्र, कार्यशालाओं, और प्रबंधन कार्यक्रमों का बेहतर समाजस्य साथ लेकर आया।

इवेंट प्रतिनिधि ने सच्ची शिक्षा संवाददाता को बताया कि कॉन्क्लेव का आयोजन प्रिंसिपल डॉ. विजय दाभोलकर व संकाय अध्यक्ष (फैकल्टी चेयरपर्सन) डॉ. राखी शर्मा और संकाय सलाहकार आदिति सैनी के मार्गदर्शन में किया गया।

डॉ. राखी शर्मा ने कॉन्क्लेव में आई जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह कॉन्क्लेव उद्योग जगत के लीडर्स, व्यापार प्रमुखों (हेड्स), और देश के नीति निर्माताओं को एक सांझे मंच पर लाता है, ताकि नये विचारों का समर्थन करते हुए साझा दृष्टिकोण विकसित कर एक बेहतर भारत की दिशा में आगे बढ़ा जा सके।

Business Conclave पहला दिन:

पहले दिन प्रतिभागियों की प्रतिभा, रचनात्मकता, और ज्ञान मूल्यांकन करने वाले कई कार्यक्रम (इवेंट्स) आयोजित किये गये। जिनमे शामिल “टू बी ब्लंट” रणनीतिक परिचर्चाओं को समर्पित कार्यक्रम से लेकर “बिज़टाउन बोनांजा” और “बिजनेस बैकस्टैबर” जैसे व्यापारी पहलुओं का अनुभव करवाने वाले विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये।

इसके अलावा, प्रमुख कार्यक्रम जैसे “जीरो रुपये 2.0”, “रिस्क है तो इश्क है”, “कॉपरिट क्रूसेबल” आदि अन्य रोमांचक कार्यक्रम भी शामिल थे!

Business Conclave दूसरा दिन:

इवेंट प्रतिनिधि ने आगे बताया कि कॉन्क्लेव का दूसरा दिन आकर्षक कार्यक्रमों की श्रृंखला के साथ शुरू हुआ! कोटक महिंद्रा ऐसेट मैनेजमेंट से मनीष मेहता ने एक दूरदर्शी की-नोट के साथ सेशन को शुरुआत की। एसबीआई म्यूचुअल फंड्स के श्रीनिवास जैन ने वित्तीय दुनिया के पहलुओं को हमारे सामने लाने का प्रयास किया। केलॉग्स में कानून और व्यापार के बीच के संबंध में श्रीमती अनाहिता कुमार ने हमारे सामने उजागर करने का प्रयास किया।

व्यावसायिक कौशल के अनुभवी डॉ. वैद्य के संस्थापक अर्जुन वैद्या ने अपने विचारों साँझा करते हुए मंच संभाला। तथा इसके पश्चात ट्रेडिंग सीक्रेट्स के संस्थापक हर्ष कमदार और हेतवी कमदार ने अपनी उद्यमिता सफलता के रहस्यों से पर्दा उठाया। इस प्रकार दूसरा दिन प्रेरणा, ज्ञान, और नया दृष्टिकोण विकसित करने के लिए रूपरेखा प्रदान को समर्पित रहा! इस प्रकार कॉन्क्लेव ऐतिहासिक तौर पर सफल रहा व साथ ही हमें यादगार पलों के साथ छोड़ गया।

धन्यवाद सन्देश:

इवेंट प्रतिनिधि इस कॉन्क्लेव में आये मेहमानों का धन्यवाद किया तथा साथ ही इवेंट को सफल बनाने पर प्रबंधन टीम क्रमश सचिव भाविका मूलराजानी, उप सचिव अर्णव मिर्चदानी व तमन्ना त्रिपाठी, संयुक्त सचिव श्रेया कुच्छल, आलायका कैबल, नव्या ठाकुर, वित्रा जैन, सिद्धि ओझा, और दिया अग्रवाल; छात्र समन्वयक टिया घोष, इया गुरबानी, शुभागी मिश्रा, अनन्या सचदेव, जीत मल्कानी, प्रार्थना मेहता, मिशेल बलवानी, खालिद खान, काशिश मंगलानी, शृष्टि कुमाठ, अनुष्का पुगालिया, निखिल कुकरेजा, भूमिका जेसवानी, और दक्ष मेंघानी आदि को हार्दिक तौर पर आभार व्यक्त किया।

यहाँ आपको बता दें कि राष्ट्रीय मैगज़ीन सच्ची शिक्षा इस कॉन्क्लेव में मीडिया पार्टनर हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!