mithibai finanza fest -sachi shiksha hindi

वित्त व उद्यमिता उत्सव “मीठीबाई फिनान्ज़ा” ऐतिहासिक रूप में आयोजित

मुंबई के प्रतिष्ठ कालेजों में शामिल मीठीबाई कॉलेज (ऑटोनॉमस), मुंबई द्वारा हाल ही में 10 से 11 जनवरी को मीठीबाई फिनान्ज़ा फेस्ट आयोजित किया गया।

फेस्ट प्रतिनिधि ने सच्ची शिक्षा संवाददाता को बताया कि मीठीबाई फिनान्ज़ा, मुंबई के सबसे तेजी से बढ़ते वित्तीय और उद्यमशीलता उत्सवों, में एक है तथा इस फेस्ट के आयोजन में कॉलेज के वित्त (फाइनेंस) विभाग की मुख्य भूमिका रहती है।

Mithibai Finanza Fest पहला दिन:

फेस्ट के पहले दिन की शुरुआत फॉरसाईट (दूरदर्शिता) कॉन्क्लेव से हुई जिसमें सुमित जावेरी (सीएफओ, बर्गर किंग), मौलिक सांघवी (पार्टनर, बीडीओ), अंकित गडिया (फाइनेंस प्रमुख-भारत व्यापार, सिप्ला) और अमित डालमिया (वरिष्ठ प्रबंध निदेशक, ब्लैकस्टोन) सहित कई प्रतिष्ठित वक्ता शामिल थे।

फेबल्स विद फिनान्ज़ा:

उपरोक्त पश्चात फेबल्स विद फिनान्ज़ा सत्र का आयोजन किया गया जहाँ दूरदर्शी डॉ. संजय अरोड़ा (संस्थापक, सबअर्बन डायग्नोस्टिक्स) के साथ ‘स्क्रैच से 900 करोड़ की कंपनी के निर्माण’ तथा लोकप्रिय रफीक मर्चेंट (रियल एस्टेट और TEDx स्पीकर) के साथ संघर्ष व सफलता मन्त्रों पर चर्चा हुई।

‘बियॉन्ड द ब्रिक्स’:

रियल एस्टेट क्षेत्र से प्रसिद्ध शख्सियतें अपना विशाल अनुभव साँझा करने के लिए ‘बियॉन्ड द ब्रिक्स’ सत्र में शामिल हुई जिनमे शामिल थे, विशाल भार्गव (मनीकंट्रोल में रियल एस्टेट कॉलमनिस्ट) और सागर विसवाडिया (संस्थापक, ड्रीम प्रॉपर्टीज)।

अन्य सेमिनार:

उपरोक्त के अलावा पहले दिन के लिए निर्धारित कार्यक्रमों में ‘फिल्मी उन्माद’ और ‘अनसेटलिंग रोल्स’ भी शामिल थे। वित्तीय कार्यक्रमों में ‘दलाल स्ट्रीट’, ‘ऑयल शेख्स’ और ‘कॉर्पोरेट नीलामी’ तथा साथ ही व्यवसाय और प्रबंधन कार्यक्रमों में ‘वेंचर नेक्सस’, ‘मनी मास्टरी’, ‘कैटलिस्ट क्रॉनिकल्स’ आयोजित किये गये।

Mithibai Finanza Fest दूसरा दिन:

दूसरे दिन की शुरुआत दूरदर्शिता (फ़ॉरसाईट) कॉन्क्लेव के साथ हुई, जिसमें अग्रणी जितेंद्र अत्रा (सीएफओ, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस) और गिरीश गोयनका (सीएफओ, पीरामल रियल्टी) ने भाग लिया। साथ ही इसी कॉन्क्लेव के एक अन्य विशेष सत्र में न्यूजीलैंड के व्यापार आयुक्त और भारत और दक्षिण एशिया के महावाणिज्य दूत ग्राहम राउज़ ने भाग लिया, जहां उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच द्विपक्षीय व्यापार और अवसरों की अपार सम्भावनाओं पर जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक विचार रखे।

अन्य सेमिनार:

दूसरे दिन होने वाले अन्य कार्यक्रमों में वित्तीय विभाग से ‘मनी मैट्रिक्स’ और ‘मोनोपॉली एक्स क्रिप्टो’, इनफॉर्मल विभाग से ‘ब्रेनवेव बैटल’ और ‘मास्टरी मेंशन’ और बिजनेस और मैनेजमेंट इवेंट विभाग से ‘आईपीएल नीलामी’ शामिल थे।

फिनफ्ली:

उद्यमिता की भावना और संस्कृति को बढ़ावा देते हुए, मीठीबाई कॉलेज ने लैब क्षेत्र में फिनफ्ली के तहत 30+ छोटे व्यवसायों को एक मंच प्रदान किया जिसके अंतर्गत स्वादिष्ट भोजन, ट्रेंडी एक्सेसरीज़, मिठाइयाँ, कपड़े, आदि अपनी विविध पेशकश के कारण ये यहाँ उपस्थित लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा!

धन्यवाद सन्देश:

फेस्ट की समाप्ति के दौरान प्रतिनिधि ने फेस्ट में आये आये सभी सम्मानित अतिथियों को उनके द्वारा बहुमूल्य ज्ञान चर्चा व अद्वितीय मार्गदर्शन के लिए हार्दिक तौर पर धन्यवाद करते हुए यहाँ पहुंचे प्रतिभागियों का भी धन्यवाद किया।

व साथ ही कहा कि टीम के प्रतिभाशाली सदस्यों ने कई घंटों की मेहनत से फेस्ट को कामयाब बना दिया। इस प्रकार अभूतपूर्व सफलता के साथ, टीम फ़िनान्ज़ा वास्तव में पूर्व-निर्धारित लक्ष्य पर खरी उतरी।

बता दें, राष्ट्रीय समाचार पत्र सच कहूँ व पत्रिका सच्ची शिक्षा इस फेस्ट में मीडिया पार्टनर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!