iim festival indore -SACHI SHIKSHA HINDI

IIM इंदौर फेस्टिवल रणभूमि लाया है खेल व मैनेजमेंट का अनूठा मेल
भारत के दिग्गज मैनेजमेंट कॉलेजों में शुमार आईआईएम इंदौर लाया है मध्य भारत का सबसे बड़ा खेल और प्रबंधन उत्सव आइरिस-रणभूमि। इस साल यह फेस्ट नई ऊर्जा व अपने 9वें संस्करण के साथ हमारे बीच आया है। रणभूमि 9.0 दिनांक 11 से 13 नवंबर, 2022 के बीच आयोजित किया है।

सच कहूँ संवाददाता से बातचीत में फेस्ट कोर्डिनेटर संस्कार जैन व उदित जोली ने बताया कि यह फेस्ट भारत में अपनी तरह के सबसे बहुप्रतीक्षित उत्सवों में से एक है। हर बार की तरह यह उत्सव इस बार भी देश भर से सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाडियों की उपस्थिति का गवाह बनेगा।

रणभूमि फेस्ट (उत्सव) के दौरान क्रिकेट, फुटबॉल और बैडमिंटन जैसे खेलों से लेकर फैंटेसी प्रीमियर लीग जैसे खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा। साथ ही फेस्ट कोर्डिनेटर ने आगे कहा कि हमे फेस्ट के मैनेजमेंट सेगमेंट ‘रणनीति’ को पेश करते हुए गर्व है।

रणनीति में केस स्टडी, क्राइसिस मैनेजमेंट, स्पोर्ट्स मार्केटिंग और कई अन्य कार्यक्रम शामिल होंगे जो निश्चित रूप से कई लोगों की जिज्ञासा को शांत करेंगे। इनके अलावा मिनी गोल्फ और बैलून गेम जैसे मनोरंजक कार्यक्रम भी होंगे।

प्री फेस्ट के हिस्से के रूप में, रणभूमि के दौरन कॉरपोरेट क्रिकेट लीग (सीसीएल) प्रमुख आयोजनों में से एक रही। इस क्रिकेट मैच के दौरन दर्शक रौंगटे खड़े कर देने वाले कुछ क्षणों के गवाह भी बने इन क्षणों को कुछ उत्साही दर्शकों ने यादगार बना दिया। टीसीएस व वर्ल्डपे लीग के साथ उपविजेता रहे।

बता दें, रणभूमि के मुख्य आकर्षणों में से एक इसकी पोकर नाइट्स होगी। प्रारंभिक दौर ऑनलाइन आयोजित किए गए थे और अंतिम दौर 11 नवंबर को होगा जहां 90 फाइनलिस्ट आकर्षक पुरस्कारों के लिए अपनी प्रतिभा का जोहर दिखाएंगें।

इस फेस्ट में IndiaPlays उत्सव के शीर्षक प्रायोजक तथा डेकाथलॉन आधिकारिक खेल भागीदार है। दोनों के बेशकीमती सहयोग से हम निश्चिंत तौर पर कह सकते हैं कि इस बार रणभूमि फेस्ट पहले से कहीं ज्यादा बड़ा तथा बेहतर होने जा रहा। बतां दे कि सच्ची शिक्षा,इस फेस्ट में मीडिया पार्टनर है।

पूर्व में उत्सव की अध्यक्षता उन्मुक्त चंद द्वारा की गयी तथा भाईचुंग भूटिया, मेजर गौरव आर्य जैसे कई अन्य दिग्गज मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर चुके हैं। इस बार जिन विभिन्न प्रसिद्ध हस्तियों ने भाग लिया उनमे राहुल दुआ और अनुभव सिंह बस्सी जैसे स्टैंडअप कॉमेडियन भी शामिल हैं। इस साल रणभूमि फेस्ट गायिका नीति मोहन और कॉमेडियन समय रैना फेस्ट में न्य जोश भरने के लिए हम सब के बीच पहुँच रहे है!

तो देरी किस बात कि इस फेस्ट का हिस्सा बन आप भी जीतें के साथ चले जाएं जिसका वादा किया गया है। कार्यशालाओं और प्रतियोगिताओं में रजिस्टर करने के लिए आगे दिए गए लिंक पर अभी क्लिक करें। https://unstop.com/f/4j1ruZO?lb=dmzXxoN

आप फेस्ट के आगे दिए सोशल प्लेटफॉर्म्स पर भी जुड़ सकते हैं
इंस्टाग्राम : लिंक्डइन : फेसबुक :

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!