abhiyantriki-fest-festival

Abhiyantriki Fest अभियांत्रिकी 2024: प्रौद्योगिकी और नई सोच का अद्भुत संगम

Abhiyantriki Fest: केजे सोमैया इंजीनियरिंग कॉलेज में बीती 14 और 15 अक्टूबर को आयोजित अभियांत्रिकी 2024 उत्सव (फेस्ट) ने प्रौद्योगिकी, नवाचार और छात्र सहयोग का एक शानदार उदहारण पेश किया। फेस्ट प्रतिनिधि ने सच्ची शिक्षा संवाददाता को बताया कि इस वर्ष के कार्यक्रम में टेक एक्सपो, इंटर्नशिप एक्सपो और पैनल सम्मेलन सहित विभिन्न आयोजनों की एक समृद्ध विविधता प्रस्तुत की गई, जो सभी प्रतिभागियों को प्रेरित करने और आज के तेज़ी से बदलती दुनिया के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई थीं।

Abhiyantriki Fest: टेक एक्सपो:

फेस्ट प्रतिनिधि ने आगे बताया कि इस उत्सव का आकर्षण था टेक एक्सपो, जिसमें भारतीय सेना की 15वीं असम रेजिमेंट ने विशेष स्टाल्स के माध्यम से अपने शास्त्रों का प्रदर्शन किया। भारतीय वायु सेना ने भी अपनी तकनीकी प्रगति के बारे में अपनी बातें रखी।

Abhiyantriki Fest: इंटर्नशिप एक्सपो:

इंटर्नशिप एक्सपो में वुल्फएक्स, लायोंडेलबैसेल और फ्लाइट लैब्स जैसी कंपनियों ने बड़ी संख्या में छात्रों की इंटर्नशिप के लिए भर्ती की।

स्टार्टअप, टेक शील्ड व ऑटो एक्सपो: स्टार्टअप एक्सपो के दौरान दिशेन और आंद्रे ने विभिन्न स्टार्टअप्स की तरफ से पेश किये गये विचारों (आइडियाज) का लाइव मूल्यांकन किया। इसके अतिरिक्त आयोजित हुए कार्यक्रम “टेक शील्ड” में कई प्रकार की प्रतियोगिताएँ भी शामिल थी, जिसे अंततः आईटी टीम ने जीता। ऑटो एक्सपो में बीएमडब्ल्यू, टीवीएस और वोल्वो द्वारा प्रायोजित विभिन्न प्रकार के वाहनों का प्रदर्शन किया गया।

Abhiyantriki Fest: पैनल सम्मेलन:

कार्यक्रम में अंडर 25 के सहयोग से एक पैनल सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें विहान सामत, उज्ज्वल गढ़वी और यश बाफना जैसे प्रसिद्ध वक्ताओं ने भाग लिया। इसरो के पूर्व उप महाप्रबंधक के. कुमार और रेजरपे के सीआईओ आरिफ खान के साथ एक वक्ता सत्र भी आयोजित किया गया, जिन्होंने अपने अनुभवों से मूल्यवान विचार साझा किये।

Abhiyantriki Fest: एमयूएन:

मॉडल यूनाइटेड नेशंस (एमयूएन) कार्यक्रम के दौरान, प्रतिनिधियों ने वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की, जिससे उनके बातचीत और सार्वजनिक भाषण कौशल को नया आयाम दिया। इस दौरान प्रतिभागियों को दिए गये पुरस्कारों ने उनके हुनर को मान्यता दी।

फेस्ट प्रतिनिधि ने कहा कि अभियांत्रिकी 2024 के समापन के साथ, यह सभी प्रतिभागियों पर एक अमिट छाप छोड़ गया, उन्हें इंजीनियरिंग व उसमे आगे बढ़ते हुए सीखने, खोज और विकास की यात्रा जारी रखने के लिए प्रेरित किया। यह कार्यक्रम न केवल एक तकनीकी उत्सव था, बल्कि भविष्य के इंजीनियरों और नवप्रवर्तकों के लिए एक प्रेरणा स्रोत भी था, जो उन्हें आने वाले वर्षों में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के लिए तैयार करता है।

बता दें कि मासिक पत्रिका सच्ची शिक्षा व राष्ट्रीय समाचार सच कहूँ इस उत्सव में मीडिया पार्टनर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!